सुरक्षा

कंप्यूटर सिस्टम पर सिक्योरिटी एक बड़ा फीचर है इसके द्वारा हम tally के अंदर बाहर कई स्तरों पर डाटा की सुरक्षा कर सकते हैं डाटा को सुरक्षित रखने के लिए उसके सिक्योरिटी की जाती है।

पासवर्ड

पासवर्ड कंप्यूटर सिक्योरिटी का एक समान तरीका है इसमें एक ऑथराइज्ड सदस्य (एडमिनिस्ट्रेटर) को कुछ word, नंबर का कंबीनेशन दिया जाता है इसके द्वारा ही वह डाटा को खोला जा सकता है।

सिक्योरिटी कंट्रोल

जब हम एक कंपनी बनाते हैं अथवा tally में किसी कंपनी का निर्माण करते हैं तब कंपनी के रिएक्शन स्क्रीन में यूजर सिक्योरिटी कंट्रोल ऑप्शन आता है यदि हम उसे yes करत हैं

क्रिएट न्यू सिक्योरिटी लेवल

Tally में नया सिक्योरिटी लेवल निर्मित करने के लिए हमें कंपनी इनफार्मेशन के सिक्योरिटी कंट्रोल के अंतर्गत आने वाले टाइप ऑफ सिक्योरिटी ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Days Allowed for Backdated voucher

इस लेवल में यह प्रविष्टि की जाती है कि यूजर को कितने दिन पुराने voucher बनाने की परमिशन है यदि किसी भी प्रकार कोई परमिशन नहीं है तो इंटर कर देते हैं।

Use basic facility off

नया लेवल पहले से बनी हुई सिक्योरिटी लेवल पर ही आधारित होता है अब आप पॉप अप मेनू के ऑप्शन ओनर डाटा इंटर को सेलेक्ट कर ले।

Cut of date for Backdated Voucher

इस विकल्प के द्वारा आप बैक डेट वाउचर को बनाने या ऑर्डर करने की डेट के परमिशन देते हैं यह एक एडिशनल कंट्रोल है।

Disallow the following facilities

जैसे ही कर्सर बाई तरफ के कॉलम में आता है एक पॉप अप मेनू आता है और एक्सेस के टाइप की लिस्ट दिखाई देती है यहां आप जिन सुविधाओ को नहीं देना चाहते हैं उन्हें चुन सकते हैं।

User and Password

हर यूजर के लिए पासवर्ड बनाने के लिए कंपनी इनफार्मेशन के सिक्योरिटी कंट्रोल के यूजर एंड पासवर्ड ऑप्शन पर क्लिक करें करते ही यूजर को पासवर्ड देने के लिए स्क्रीन खुल जाएगी।