मार्जिन (Margine)

मार्जिन का उपयोग किसी भी डॉक्यूमेंट में दाएं या बाएं खाली स्थान छोड़ने के लिए किया जाता है मार्जिन उपरांत शेष स्थान का उपयोग डॉक्यूमेंट को टाइप करने में किया जाता है।

टॉप (Top)

पेज का ऑपरेशन निश्चित करने के लिए अर्थात् पेज के ऊपरी भाग से टेक्स्ट कितनी दूरी से शुरू होगा यह टॉप (Top) के सामने के बॉक्स में इंच (Inch) में लिखा जाता है।

बॉटम (Bottom)

पेज का निचला हिस्सा निश्चित करने के लिए अर्थात् पेज के निचले भाग से टेक्स्ट कितनी दूरी पर रहेगा यह बॉटम (Bottom) के सामने के बॉक्स में इंच (Inch) में लिखा जाता है।

लेफ्ट (Left)

पेज का बाया हिस्सा निश्चित करने के लिए अर्थात् पेज के बाएं भाग से टेस्ट कितनी दूरी पर रहेगा यह बॉटम (Bottom) के सामने के बॉक्स में इंच (Inch) में लिखा जाता है।

राइट (Right)

पेज का राइट पार्ट फिक्स करने के लिए अर्थात् पेज के राइट पार्ट से टेक्स्ट कितनी दूरी पर रहेगा और राइट (Right) के सामने के बॉक्स में इंच (Inch) में लिखा जाता है।

गटर (Gutter)

दो कॉलमों (Colym) के बीच की दूरी को फिक्स (fix) करने के लिए गटर (Gutter) के सामने बने बॉक्स में इंच (Inch) में लिखा जाता है।

हेडर (header)

इस ऑप्शन को चुनने पर करंट डॉक्यूमेंट फाइल में हेड र फाइल पेज में ऊपरी हिस्से से कितना नीचे होगा यह निश्चित किया जाता है यह हेडर के सामने बने बॉक्स में इंच में लिखा जाता है।

फुटर (Footer)

इस ऑप्शन को चुनने पर करंट डॉक्यूमेंट फाइल में footer पेज के निचले सिरे से कितना ऊपर होगा यह निश्चित किया जाता है यह footer के सामने बने बॉक्स में इंच में लिखा जाता है।

मिरर मार्जिन 

इस चेक बॉक्स को चुनने पर हम पेज के दोनों ओर प्रिंट निकाल सकते हैं यदि हम इस चेक बॉक्स को नहीं चुनते हैं तो इनसाइड के प्लेस (Place) पर लिफ्ट  तथा आउटसाइड के प्लेस पर राइट शो होता है।

एप्लाई टू (Apply to)

यह एक पॉप अप मेनू है इसमें करंट पेज सेटअप को डॉक्यूमेंट के कितने भाग के लिए अप्लाई करना है से रिलेटेड ऑप्शन होते हैं।