चार्ट (Chart) एक्सल के रेखांकित चित्र संबंधित अवयव है डाटा को सारणीबद्ध रूप में प्रवेश किया जाता है उसे एक्सेल में चित्रित रूप में एक चार्ट की तरह देखा जा सकता है

एमएस एक्सेल ( MS Excel) में टू डाइमेंशनल (Two Dimensions) या फिर थ्री डाइमेंशनल (There Dimensions) चार्ट (Chart) बनाये जाते हैं

एमएस वर्ड की तरह ही माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल भी एमएस ऑफिस का एक बहुत ही महत्वपूर्ण है जिसके अंतर्गत हम चार्ट बनाने के साथ-साथ वेब पेज बनाने की क्रिया होती है

विभिन्न गणितीय और अकाउंट क्रियाओं का सरलीकरण कर सकते हैं इसके अंतर्गत प्रिंट करने के सभी विकल्प एवं टेक्स्ट को फॉर्मेट करने की सुविधा होती है।

चार्ट के विभिन्न प्रकार

कॉलम चार्ट (Column Chart) इस चार्ट का उपयोग हम किसी भी कार्य क्षेत्र की तुलना करने में कर सकते हैं इसको आयात के आकार की वर्टिकल और Horizontal कालम को मिलाकर बनाते हैं।

 बार चार्ट (Bar Chart) इस चार्ट का प्रयोग भी कुछ-कुछ कालम की तरह ही होता है परंतु इस चार्ट का प्रयोग मुख्यता: विशिष्ट आइटम के मध्य तुलना को दर्शाता है।

 पाई चार्ट (Pie Chart) pie chart यह चार्ट data सीरज के जोड़ने के % की तुलना के लिए बहुत अच्छा है यह चार्ट कैवल एक data सीरज को दिखाता है।

 डायमंड चार्ट (Doughnut Chart) यह चार्ट भी Pic चार्ट की तरह गोले के आकार में प्रदर्शित होता है लेकिन इस चार्ट में हम एक से अधिक डाटा सीरीज को देख सकते हैं।

 रडार चार्ट (Radar Chart) इस चार्ट का आकार एक जाल net के भांति प्रतीत होता है तथा इस चार्ट में सभी सीरीज एक दूसरे से लाइन द्वारा जुड़ी हुई होती हैं।

 बेलन चार्ट (Cylinder Chart) बेलन चार्ट यह चार्ट डाटा सीरीज के भागों को बेलन की आकार में प्रदर्शित करता है।